AMD Ryzen Threadripper 3990X Processor

AMD Ryzen थ्रेडिपर 3990X प्रोसेसर: AMD का उदय और उदय

हमें 2020 में मुश्किल से एक महीना हुआ है और तकनीक की दुनिया में चीजें पहले से ही गर्म हो रही हैं। CES-2020 में हमें उत्साहित होने के लिए बहुत कुछ था और AMD ने निराश नहीं किया।

एएमडी ने आधिकारिक तौर पर रेजेन 4000 श्रृंखला मोबाइल प्रोसेसर की घोषणा करके साल की शुरुआत धमाकेदार तरीके से की थी।

अब, हाई-एंड डेस्कटॉप (उर्फ एचईडीटी) बाजार के लिए, हमारे पास एएमडी सेटिंग "प्रोसेसर के गॉडजिला" को ढीला कर रही है - हां, हम इसके सभी 64 कोर और 128 थ्रेड्स के साथ थ्रेडिपर 3990X के बारे में बात कर रहे हैं।

थ्रेडिपर 3990X के लिए बेंचमार्क स्कोर पहले से ही मौजूद हैं और संख्याएं पागल हैं, विशेष रूप से मल्टीकोर प्रदर्शन।

यदि ये संख्याएँ कुछ भी हैं, तो इस तथ्य पर विचार करने के लिए समुदाय के पास एएमडी को धन्यवाद देने के लिए बहुत कुछ है कि एएमडी अपने शीर्ष प्रोसेसर को अपनी प्रतिस्पर्धा की कीमत के 1/5 वें हिस्से में दे रहा है।

आइए एक दिलचस्प तुलना पर नजर डालते हैं जो इंटरनेट पर चर्चा का विषय बनी हुई है।

AMD Ryzen थ्रेडिपर 3990X प्रोसेसर

AMD थ्रेडिपर 3990X Intel के बहुत अधिक महंगे डुअल Xeon प्लेटिनम 8280 सेटअप की तुलना में लगभग 30% तेज है।

स्टूडियो को आम तौर पर 1-1.5 घंटे उपयोग करने योग्य सामग्री प्राप्त करने में सक्षम होने के लिए लाखों घंटे के फुटेज को प्रस्तुत करना पड़ता है।

रेंडरिंग जितनी तेज़ होगी, कलाकार के पास प्रयोग करने और बनाने के लिए उतना ही ज़्यादा समय/कमरा होगा। प्रसंस्करण शक्ति ने स्टूडियो को एक विशेष दृश्य के विभिन्न पुनरावृत्तियों की क्षमता रखने के लिए प्रेरित किया है और यह केवल उन्हें पृष्ठभूमि में अधिक विवरण या चरित्र की भावना के लिए अधिक गहराई के साथ किसी विशेष दृश्य में अधिक गहराई जोड़ने की क्षमता से लैस करने जा रहा है। .

हम अंतत: मूल्य से प्रदर्शन प्रति कोर में इस तरह के विकास का फल प्राप्त करेंगे क्योंकि एनिमेटर्स और कंटेंट क्रिएटर्स के पास अपनी कल्पना के क्षितिज का विस्तार करने के लिए अधिक जगह है, बिना पूरी तरह से जीवंत फिल्म बनाने में शामिल समग्र समयरेखा को प्रभावित किए बिना। कंप्यूटर के माध्यम से।

Back to blog

Leave a comment

Please note, comments need to be approved before they are published.