Review of Audio Technica ATH-M50xBT with better beats

बेहतर बीट्स के साथ ऑडियो टेक्निका ATH-M50xBT की समीक्षा

नमस्ते, मैं एक बार फिर टीपीएस टेक्नोलॉजीज से मोनालिसा हूं। मुझे एक और हेडफ़ोन मिला - और मैं साठ दिनों के उपयोग के अपने अनुभव को उनके साथ साझा करने के लिए यहाँ हूँ! इससे बेहतर समीक्षा नहीं हो सकती।

वे कहते हैं, "संगीत एक ऐसी भाषा है जो विशेष शब्दों में नहीं बोलती है। यह भावनाओं को बोलती है"। एक अच्छी ध्वनि गुणवत्ता के बिना, आप वास्तव में प्राकृतिक लय, अपनी तरह की लय को महसूस नहीं कर सकते। मुझे यकीन है कि यह मेरा 'संगीत प्रेम' है जो अक्सर मुझे कई घंटों तक गहरे खरगोश के छेद में ले जाता है। हमारे उत्पाद विशेषज्ञ की कुछ शुरुआती सिफारिशों के माध्यम से खुदाई करने के बाद, मैं एक विजेता के साथ छेद से उभरा: " ऑडियो टेक्निका ATH-M50x BT " और लव एट फर्स्ट, सेकेंड, थर्ड, फोर्थ, फिफ्थ, और सिक्स्थ व्यू। मैं दो महीने से इस हेडफोन का इस्तेमाल कर रहा हूं और मैं इसका दीवाना हो गया हूं। आइए हम जल्दी से आपके लिए कुछ रेटिंग प्रदान करें जो मैं प्रदान करूंगा।

विशेषताएँ
रेटिंग
बैटरी की आयु
4.6 / 5
आवाज़ की गुणवत्ता
4.5 / 5
सुवाह्यता
4.1 / 5
आराम
3.8 / 5
शोर रद्द
3.2 / 5

शायद कम ही लोग इसकी उत्पत्ति के बारे में जानते हैं। ऑडियो-टेक्निका एक जापानी कंपनी है जो पेशेवर माइक्रोफोन, हेडफ़ोन, फ़ोनोग्राफ़िक चुंबकीय कार्ट्रिज और अन्य ऑडियो उपकरण डिज़ाइन और बनाती है। यह 1962 में शिंजुकु , टोक्यो , जापान में हिदेओ मात्सुशिता द्वारा फोनोग्राफ कार्ट्रिज निर्माता के रूप में स्थापित किया गया था।

पेशेवरों

  • महान ध्वनि
  • बेहतरीन बैटरी लाइफ
  • स्टोरेज के लिए फोल्ड हो जाता है
  • ब्लूटूथ 5
  • एपीटीएक्स समर्थन
  • एलेक्सा और गूगल असिस्टेंट सपोर्ट

दोष

  • कीमत थोड़ी ज्यादा
  • ब्लूटूथ में कुछ कमियां हैं
  • औसत नॉइस रद्दीकरण

ऑडियो टेक्निका ATH-M50xBT तारों के साथ और उनके बिना दोनों में ही बेहतरीन ध्वनि गुणवत्ता प्रदान करता है। अधिकांश उपयोगकर्ताओं को संतुष्ट करने के लिए उनके पास पर्याप्त बास के साथ खुली ध्वनि है। ब्लूटूथ नियंत्रण अच्छी तरह से एकीकृत हैं और एक एकीकृत माइक के साथ एक अलग केबल को शामिल करना एक वास्तविक वरदान है।

नमूना ATH-M50XBT
रंग काला
कनेक्टिविटी प्रौद्योगिकी ब्लूटूथ वी5.0
सामग्री हाई ग्रेड प्लास्टिक
संवेदनशीलता 99 डीबी / एमडब्ल्यू
केबल 3.5 मिमी (1/8") सोना चढ़ाया हुआ स्टीरियो मिनी-प्लग (एल-आकार) के साथ 1.2 मीटर केबल
प्लैटफ़ॉर्म मैक, विंडोज, एंड्रॉइड, आईओएस
अन्य सुविधाओं ओवर-ईयर हेडफ़ोन
40 घंटे की बैटरी लाइफ
45 मिमी गतिशील ड्राइवर
स्पर्श नियंत्रण ध्वनि सहायता के लिए सुविधाजनक पहुँच प्रदान करता है
बिल्ट-इन माइक
वज़न 310 ग्राम
गारंटी ब्रांड से 1 साल की वारंटी
पैकेज सामग्री 30 सेमी यूएसबी चार्जिंग केबल
3.5 मिमी (1/8") सोना चढ़ाया हुआ स्टीरियो मिनी-प्लग (एल-आकार) के साथ अलग करने योग्य 1.2 मीटर केबल
सुरक्षात्मक थैली


ऑडियो-टेक्निका ATH-M50xBT किसके लिए हैं?

  • कोई भी व्यक्ति जो पहले ATH-M50 या ATH-M50x को पसंद करता है, ATH-M50xBT के साथ अपग्रेड को पसंद करेगा। जब आप इसे चाहते हैं तो यह वायरलेस होता है।
  • मेरा युवा सहकर्मी समूह ATH-M50xBT की बास - जबरदस्त ध्वनि, और कुल मिलाकर शीर्ष वॉल्यूम स्तरों के दौरान भी उच्च स्थिर गुणवत्ता की सराहना करेगा।
  • संगीतकार इन्हें एटीएच-एम50 के वायर्ड संस्करण की तरह कई स्टूडियो मॉनिटर के रूप में पसंद करेंगे।
  • यदि आप ध्वनि की गुणवत्ता में एक सुधार की तलाश कर रहे हैं, तो ऑडियो-टेक्निका ATH-M50xBT कुछ के लिए सुसंगत अग्रिम है।

बॉक्स के अंदर टोकन

ऑडियो-टेक्निका ATH-M50XBT वायरलेस ब्लूटूथ ओवर-ईयर हेडफ़ोन

ऑडियो टेक्निका ATH-M50xBT

मेरे लिए पहली छापें

पहली नज़र में, मैंने देखा कि M50xBTs को रफ हैंडलिंग के लिए भी डिज़ाइन किया गया था (बल्कि तैयार किया गया था)। यह मोटे सख्त पहनने वाले प्लास्टिक से बना है जिसमें एक ठोस लेकिन आरामदायक बनावट है। मैट ब्लैक मोनोटोनी को तोड़ने के लिए - हेडबैंड के अंदर और बाहरी पर विपरीत लहजे के रूप में डिजाइन में धातु के केवल कुछ स्लिवर स्पर्श हैं। आप स्पंजी ईयरपैड, हेड पैड को महसूस कर सकते हैं और ईयरपीस के 360 डिग्री रोटेशन की सराहना कर सकते हैं। यह एक ओवर-द-हेड ब्लूटूथ वायरलेस हेडफ़ोन है जो आपका दिन बना देगा।

मुझे "कनेक्ट ऐप" से कनेक्ट करें

इस हेडफ़ोन पर अपने निवेश से अधिकतम प्राप्त करने के लिए, आप 'कनेक्ट' ऐप को किसी भी ऐप से इंस्टॉल कर सकते हैं
ऐप स्टोर
या
खेल स्टोर
. इसमें आपके मोबाइल से ऑडियो प्ले/पॉज, बैटरी इंडिकेटर, वॉल्यूम रॉकर्स, लोकेशन ट्रैकर (यदि यह खो जाता है तो यह आपके हेडफोन का पता लगाने में आपकी सहायता करता है), उपयोगकर्ता मैनुअल, ऑडियो कोडेक, वॉयस प्रॉम्प्ट और एफएक्यू (यह करता है) जैसी कुछ अच्छी सुविधाएं हैं। अपने हेडसेट का उपयोग करते समय, यदि आप किसी समस्या का सामना करते हैं, तो उसे हल करें)।

ऐप "कनेक्ट" इंस्टॉल करें और इसे अपने मोबाइल पर ब्लूटूथ से कनेक्ट करें, और फिर आप इस ऐप के लाभों का आनंद उठा सकते हैं। मुझे ऐप अच्छा लगा। आपके संदर्भ के लिए यहां कुछ स्क्रीनशॉट हैं जिन्हें मैंने अपने फोन से कैप्चर किया है।

ऑडियो-टेक्निका ATH-M50XBT वायरलेस ब्लूटूथ ओवर-ईयर हेडफ़ोन

ऑडियो-टेक्निका ATH-M50XBT वायरलेस ब्लूटूथ ओवर-ईयर हेडफ़ोन

अति रोमांचक बातें

दो सेकंड के लिए अपनी उंगली को बाईं ओर ऑडियो टेक्निका फ़ेसप्लेट पर रखें और आपको आश्चर्य होगा कि यह आपके फ़ोन पर Google सहायक या सिरी को सक्रिय कर देगा। क्या यह अद्भुत नहीं है?

हेडफ़ोन 45 मिमी ड्राइवरों की एक जोड़ी के साथ बनाया गया है, जिसमें 15Hz से 20kHz की आवृत्ति प्रतिक्रिया का दावा किया गया है। वे इस मूल्य श्रेणी की अधिकांश प्रतियोगिताओं की तुलना में अधिक संवेदनशील हैं। हालांकि यह एक प्रीमियम उत्पाद है, आपको इसे नाजुक ढंग से संभालने की आवश्यकता नहीं होगी। आप अपनी गति और वरीयताओं पर इसका आनंद ले सकते हैं। यह आपके उपयोग के साथ आसानी से समायोजित हो जाता है।

हेडफ़ोन ब्लूटूथ 5, एपीटीएक्स के साथ एएसी कोडेक्स के साथ संगत हैं और लगातार 40 घंटे तक प्रभावशाली उपयोग कर सकते हैं। और यह मेरी निजी राय है कि मैं सचमुच उन्हें लगातार इस्तेमाल करते-करते थक गया हूं, उम्मीद है कि बैटरी जल्द खत्म हो जाएगी। लेकिन हेडसेट हार नहीं मानेगा !! [हंसते हुए]

भारी बैटरी जीवन के बावजूद, वे अब 310 ग्राम ( 10.9 औंस) पर असहज रूप से भारी नहीं हो सकते हैं। प्रामाणिक M50x के बाद से ब्रांड ने एक और घटक तय किया है जो वैकल्पिक 1.2m केबल पर इन-लाइन माइक को शामिल करने के साथ है।

इस वायरलेस हेडफ़ोन में एक ध्वनि है जो स्टूडियो गुणवत्ता की तुलना में लोकप्रिय अपील की ओर अधिक है। 45mm ड्राइवर और aptX के लिए समर्थन एक बजट पर उच्च अंत ध्वनि के लक्ष्य के लिए गठबंधन करते हैं। जबकि वे वास्तव में स्टूडियो मिश्रण के लिए अनुशंसित होने के करीब नहीं आते हैं, वे चलते-फिरते और घर पर सुनने के लिए काफी अच्छे हैं। और इसका बास (म्यूजिकल रेंज का सबसे निचला हिस्सा) सुपर कमाल का है (बिना किसी चर्चा या तर्क के)। मैं इस पर शर्त लगा सकता हूँ।

कनेक्टिविटी के मामले में, M50xBT ने मुझे बहुत अच्छा अनुभव दिया। एक पूरे अपार्टमेंट के चारों ओर घूमने से केवल कनेक्शन कम से कम दो दीवारों के अलावा गिरता है, जहां दृष्टि की रेखा एक दीवार से भी टूट जाती है, जहां अधिकांश हेडफ़ोन कनेक्शन को निर्दोष रूप से पकड़ नहीं सकते हैं। मैंने पाया कि M50xBT बिना स्नैप के लगभग 7-8 मीटर की दूरी आसानी से तय कर सकता है।

मुझमें थोड़ा बुरा

M50xBT एक प्रीमियम डिवाइस है। मुझे लगा कि वे इसे थोड़ी बेहतर कीमत के साथ रख सकते थे। फिर से इसमें वे सभी चीजें हैं, लेकिन एक सक्रिय शोर रद्दीकरण इसे और भी अधिक सम्मोहक बनाने के लिए बेहतर होता।

अंत में, ऑडियो टेक्निका ATH m50x BT के एक वास्तविक उपयोगकर्ता के रूप में, मैंने इसे ब्लूटूथ/वायरलेस के साथ-साथ वायर्ड हेडसेट के रूप में काफी अद्भुत पाया। आप बिना पसीना बहाए, गर्मी, कान में दर्द या भारीपन महसूस किए बिना इसे कई घंटों तक इस्तेमाल कर सकते हैं। इसकी स्टैंडबाय क्षमता 200 घंटे (मजाक नहीं) है।

अंत में, “जीने के लिए संगीतमय होना है, जो आपकी रगों में नाचते हुए रक्त से शुरू होता है। हर जीवित चीज की एक लय होती है।” यदि आप मुझसे सहमत हैं, तो कृपया बने रहें और इसे थोड़ा फैलाएँ।

ऑडियो-टेक्निका ATH-M50XBT वायरलेस ब्लूटूथ ओवर-ईयर हेडफ़ोन

निर्णय

"हिरन के लिए धमाका" के बारे में - हेडफ़ोन की इन जोड़ी के साथ बिल्कुल भी पछतावा नहीं है। मैं व्यक्तिगत रूप से कैन के इस सेट की अनुशंसा किसी ऐसे व्यक्ति के लिए करता हूं जिसके पास ऑडियो टेक्निका ATH-M50x की कीमत के आसपास का बजट है, और जो एक पैकेज में बहुमुखी प्रतिभा, मजबूती, अच्छी आवाज और महान मूल्य चाहता है।

Back to blog

3 comments

Hii, this is Bishnupriya and it’s a amazing feeling after listening this.. it’s too good..

Bishnupriya nayak

Its amazing

SubhalaxmiMahanta

Looks like deep review of product …
Yes its over priced

Siba

Leave a comment

Please note, comments need to be approved before they are published.