एचपी केयर पैक - आपके एचपी उत्पादों के लिए बेहतर सुरक्षा (भाग -1)
Share
हम वारंटी पैक, देखभाल पैक, समर्थन सेवाओं, कवर किए गए घटकों, लागू मॉडल आदि के बारे में आश्चर्यजनक संख्या में प्रश्न देखते हैं। हमें पता चला कि स्पष्टता की कमी के बीच भ्रम स्पष्ट है। इसलिए यह ब्लॉग।
हम इस श्रृंखला में एचपी लेने जा रहे हैं, और बाद में अन्य सबसे लोकप्रिय वारंटी सेवाओं में विस्तार करेंगे। यह एचपी उत्पादों के लिए वारंटी सेवाओं पर दो-भाग श्रृंखला में से केवल एक का हिस्सा है। हम एचपी केयर पैक के परिचय को कवर करने का इरादा रखते हैं, और "क्या आपको एक खरीदना चाहिए"? आप एचपी की वारंटी सेवाओं में अधिक विवरण के लिए इस श्रृंखला के भाग दो को छोड़ सकते हैं, जिसमें आपके डिवाइस के लिए कौन सा सही है।
तो चलिए शुरू करते हैं।
सबसे पहली बात। एचपी केयर पैक एचपी द्वारा एचपी में वारंटी सेवाओं के कारोबार का आधिकारिक नाम है। अकेले भारत में, व्यवसाय को फोन, चैट, ईमेल और कुछ ऑन-साइट मदद के माध्यम से समर्पित सहायता केंद्रों से हजारों ग्राहकों की सेवा करने का अनुमान है। यह ध्यान देने योग्य है कि एचपी केयर पैक वैध आधार वारंटी में एक ऐड-ऑन है।
आपके डिवाइस पर एक वैध वारंटी का मतलब है कि उत्पादक होने पर चिंता करने और ध्यान केंद्रित करने के लिए एक कम चीज़। वारंटी के दौरान, आपको अपनी सहायता के लिए उपलब्ध विशेषज्ञों की एक टीम तक चौबीसों घंटे पहुंच मिलती है, साथ ही आपकी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए तैयार की गई अन्य सेवाओं की एक श्रृंखला भी मिलती है। एचपी केयर पैक आपको वारंटी के बाद की मरम्मत और समर्थन सेवाओं में शामिल लागतों से सुरक्षित रखने के लिए डिज़ाइन किया गया है जो कई बार बहुत अधिक चल सकती हैं।
टीपीएस टेक्नोलॉजीज एचपी केयर पैक्स के लिए अधिकृत एचपी पार्टनर है। हो सकता है कि आप इस संग्रह को देखना चाहें जिसे हमने आपके लिए तैयार किया है।
एचपी केयर पैक के लाभ
जब हम एक नया लैपटॉप, डेस्कटॉप, प्रिंटर या कोई हार्डवेयर खरीदते हैं, तो यह मूल वारंटी के साथ आता है (जिसे आधार वारंटी भी कहा जाता है)। यदि इस अवधि के दौरान आपके उत्पाद को कोई समस्या आती है, तो इसे कवर किया जाएगा। हालाँकि, जैसे ही यह वारंटी समाप्त हो जाती है और यदि आपका उत्पाद क्षतिग्रस्त हो जाता है या विशेषज्ञ तकनीकी सहायता की आवश्यकता होती है, तो यह आपकी जेब पर भारी पड़ सकता है। आप एचपी केयर पैक खरीदने के लिए एक छोटे से प्रीमियम का भुगतान करके इसे जोखिम से मुक्त कर सकते हैं। यदि आपके पास सही देखभाल पैक है तो यह आपके आकस्मिक नुकसान के साथ-साथ गिरने या छलकने से भी कवर कर सकता है।
एक एचपी केयर पैक आपको इनमें से एक या अधिक सेवाएं प्रदान कर सकता है:
1. पात्र उत्पादों के लिए विनिमय:
- समस्याओं को हल करने में आपकी मदद करने के लिए दूरस्थ तकनीकी सहायता।
- यदि आवश्यक हो, तो प्रतिस्थापन इकाई अगले दिन आपके दरवाजे पर भेज दी जाएगी।
- दोनों तरह से शिपिंग लागत शामिल है।
- आपके विफल उत्पाद को वापस HP भेजने के लिए प्री-पेड पैकेजिंग सामग्री प्रदान की जाती है।
2. स्थापना:
- HP स्थापना सेवा सुनिश्चित करती है कि आपके उत्पाद प्रमाणित HP तकनीकी सहायक द्वारा ठीक से स्थापित किए गए हैं।
- एचपी-ब्रांडेड हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर की मूल स्थापना, साथ ही अन्य विक्रेताओं से एचपी-समर्थित उत्पाद शामिल हैं जो एचपी या एचपी अधिकृत पुनर्विक्रेताओं द्वारा बेचे जाते हैं।
3. ऑनसाइट मरम्मत:
- आपके एचपी लैपटॉप और एचपी डेस्कटॉप के लिए एचपी का अगला कारोबारी दिन ऑनसाइट हार्डवेयर सपोर्ट।
- ऑनसाइट समस्या निदान और प्रतिस्थापन भागों और सामग्रियों के साथ समर्थन।
- असली एचपी पार्ट्स का उपयोग कर विशेषज्ञों द्वारा डिवाइस की मरम्मत।
- कोई छिपी हुई फीस या कटौती नहीं।
- यात्रियों के लिए एचपी नेक्स्ट बिजनेस डे ऑनसाइट हार्डवेयर सपोर्ट दुनिया भर के 80 से अधिक देशों में उपलब्ध है।
- वैकल्पिक दुर्घटना क्षति संरक्षण जो छलकने, गिरने, गिरने आदि को कवर करता है।
4. पिकअप और वापसी:
- एचपी पिकअप और वापसी सेवा आपके संरक्षित एचपी डिवाइस की मरम्मत या प्रतिस्थापन की पेशकश करती है।
- पिकअप, मरम्मत, सामग्री, पुर्जे, श्रम और शिपिंग लागत शामिल हैं।
- मरम्मत 3-7 व्यावसायिक दिनों के भीतर की जाएगी।
- वैकल्पिक एक्सीडेंटल डैमेज प्रोटेक्शन (ADP) जो छलकने, गिरने, गिरने आदि को कवर करता है।
5. सुरक्षा सेवाएँ:
- एचपी कमर्शियल लैपटॉप, डेस्कटॉप या वर्कस्टेशन के लिए डेटा रिकवरी सर्विस (डीआरएस)।
- तेज़, सुरक्षित और गोपनीय डेटा पुनर्प्राप्ति के साथ आपकी फ़ाइलों का सुरक्षित संचालन।
- अनुभवी पेशेवरों द्वारा एक सुरक्षित वातावरण में विशेषज्ञ डेटा रिकवरी की जाती है।
6. डिपो पर लौटें:
- ऑनसाइट सेवा का विकल्प जिसमें श्रम, पुर्जे और सामग्री शामिल हैं।
- एचपी नामित मरम्मत केंद्र में पात्र उत्पादों के लिए दूरस्थ टेलीफोन सहायता और ऑफसाइट मरम्मत प्रदान करता है।
- अपने हार्डवेयर को HP द्वारा निर्दिष्ट मरम्मत केंद्र पर भेजें, इसे व्यक्तिगत रूप से वितरित करें या पिकअप की व्यवस्था करें।
- मरम्मत 3-7 व्यावसायिक दिनों के भीतर की जाएगी।
जबकि उपरोक्त जानकारी से एचपी की वारंटी सेवाओं के बारे में अधिक जानने में मदद मिली होगी, महत्वपूर्ण प्रश्न है "क्या आपको एक खरीदना चाहिए"? उत्तर सरल है। आपकी जोखिम लेने की क्षमता क्या है? यदि आप आधार वारंटी की समाप्ति के बाद भी वारंटी सेवाओं से सुरक्षित रहना चाहते हैं, तो एचपी केयर पैक के लिए जाना एक छोटे से प्रीमियम के मुकाबले बहुत अधिक मूल्य प्रदान करता है।
इस श्रृंखला के भाग 2 में, हम HP द्वारा प्रदान की जाने वाली वारंटी सेवाओं के प्रकारों को समझने का प्रयास करेंगे। यदि आप इस विषय पर अधिक सुनना चाहते हैं, या इससे आपको मदद मिली है, तो कृपया हमें नीचे टिप्पणी में बताएं। इसके अलावा, किसी भी सहायता के लिए आपको अपने डिवाइस की आवश्यकता हो सकती है, या इसके लिए एचपी केयर पैक को सक्रिय करने के लिए, आप हमारे समर्थन तक पहुंच सकते हैं।