फेसबुक छोटे और मध्यम स्तर के व्यवसायों के लिए नए विज्ञापन और जुड़ाव उपकरण प्रदान करता है

फेसबुक छोटे और मध्यम आकार के व्यवसायों के लिए नए उपकरणों की एक श्रृंखला शुरू करने की योजना बना रहा है: स्वचालित विज्ञापन, वीडियो संपादन सुविधा और नियुक्ति बुकिंग कंसोल।

फेसबुक पर 90 मिलियन से अधिक छोटे व्यवसायों के साथ, हमें सभी आकार के व्यवसायों को बढ़ने और नौकरियां पैदा करने में मदद करने में भूमिका निभाने पर गर्व है।

स्वचालित विज्ञापन। टूल को छह अलग-अलग प्रकार के विज्ञापन बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है जो फेसबुक और उनके विज्ञापन नेटवर्क (इंस्टाग्राम, मैसेंजर और ऑडियंस नेटवर्क) पर चल सकते हैं। यह टूल एक व्यावसायिक लक्ष्य को प्राप्त करने में मदद करने वाली एक श्रृंखला विज्ञापन के माध्यम से विपणक को विज्ञापनदाताओं तक ले जाएगा, और फिर कॉल-टू-एक्शन बटन, टेक्स्ट और रचनात्मक संपादन सुविधा का सुझाव देगा, जिससे विज्ञापन अभियान के लिए क्रिएटिव विकसित करने में मदद मिलेगी।

हालाँकि यह पहले की तरह ही लक्ष्यीकरण विकल्पों की पेशकश करेगा, लेकिन फेसबुक विज्ञापन के लिए सुझाए गए बजट की पेशकश करेगा यदि कोई विज्ञापनदाता अपने हिसाब से सेट करना चाहता है, तो यह अनुमानित पहुंच और परिणाम दिखाएगा। एक बार जब विज्ञापन लाइव हो जाता है तो फेसबुक एल्गोरिथम विज्ञापन अभियान को अनुकूलित करने के लिए पृष्ठभूमि में काम करेगा।

स्वचालित विज्ञापनों का उपयोग करने वाले विज्ञापनदाताओं को उनके विज्ञापन अभियानों पर प्रदर्शन रिपोर्ट प्राप्त होती है जिसमें परिणाम बढ़ाने के लिए सुझाव शामिल होते हैं।

वीडियो संपादन उपकरण। Facebook के विज्ञापन प्रबंधक प्लेटफ़ॉर्म में निम्नलिखित सुविधाओं के साथ वीडियो संपादन टूल मिल रहे हैं: स्वचालित क्रॉपिंग, वीडियो ट्रिमिंग और छवि और टेक्स्ट ओवरले। सुविधाओं ने छोटे और मध्यम स्तर के व्यापार विपणक के लिए संसाधनों या किसी अतिरिक्त बजट के बिना वीडियो विज्ञापन बनाना आसान बनाने के लिए नई संभावनाएं खोली हैं।

नियुक्ति बुकिंग। Facebook पर व्यवसायों के पास अब अपॉइंटमेंट प्रबंधन टूल तक पहुंच है जो किसी व्यवसाय को सेवाओं की पेशकश करने और यदि वे चाहते हैं तो सेवाओं और मूल्य निर्धारण के बारे में संक्षिप्त जानकारी प्रदान करने की अनुमति देते हैं और हम ग्राहकों को प्लेटफॉर्म पर सेवाएं बुक करने का विकल्प देंगे। ग्राहक अपॉइंटमेंट शेड्यूल कर सकते हैं और एक बार जब व्यवसाय इसे स्वीकार कर लेता है, तो ऑनलाइन सिस्टम ग्राहकों को मैसेंजर या टेक्स्ट के माध्यम से रिमाइंडर भेजेगा।

Facebook व्यवसायों के लिए अपने पेज पर अपॉइंटमेंट प्रबंधित करना भी संभव बना रहा है: "आप अपने व्यवसाय के सेवाओं के मेनू को कस्टमाइज़ कर सकते हैं, उपलब्धता प्रदर्शित कर सकते हैं और सीधे अपने व्यावसायिक पेज से सभी अपॉइंटमेंट स्वीकार और प्रबंधित कर सकते हैं।"

'नियुक्ति' सुविधा

  • नए ग्राहकों को खोजें : आसानी और सुविधा के साथ नए ग्राहकों को आकर्षित करें ताकि उन्हें बुक करने के लिए कॉल या मैसेज न करना पड़े।
  • समय बचाएं : Facebook पर अपॉइंटमेंट आपके व्यवसाय कैलेंडर को प्रबंधित करना आसान बनाता है। अब आप कम संचार के साथ नए और लौटने वाले ग्राहकों से अपॉइंटमेंट स्वीकार कर सकते हैं।
  • यह निःशुल्क है : सभी व्यवसायों के पास Facebook पर बिना किसी शुल्क के अपॉइंटमेंट्स तक पहुँच है।

अपने पेज से अपॉइंटमेंट प्रबंधित करें

अगर कोई पेज एडमिन Facebook के फ़्री लाइटवेट टूल का उपयोग करना चुनता है, तो वे अपने अपॉइंटमेंट को सीधे अपने Facebook पेज से प्रबंधित कर सकते हैं. आपके पेज पर अपॉइंटमेंट की सुविधाओं में शामिल हैं:

  • अनुकूलन : आप अपने व्यवसाय के लिए अद्वितीय सेवाओं का एक अनुकूलित मेनू बना सकते हैं।
  • उपलब्धता: आपके उपलब्ध होने का समय सेट और प्रकाशित करें ताकि ग्राहक आपके लिए सुविधाजनक समय पर बुकिंग कर सकें, चाहे वे फेसबुक उपयोगकर्ता हों या नहीं।
  • कैलेंडर : सभी नियुक्तियों को देखने में आसान कैलेंडर प्रारूप में देखें।
  • Google कैलेंडर के साथ सिंक करें : आपकी नियुक्तियां सीधे आपके Google कैलेंडर में जोड़ दी जाएंगी ताकि आपको उन्हें मैन्युअल रूप से जोड़ना न पड़े।
  • फेसबुक कैलेंडर: जहां आपका Google कैलेंडर दिखाता है कि आप व्यस्त हैं, वहां भी ब्लॉक कर दिया जाएगा। जब आपके पास पहले से ही अपॉइंटमेंट है या आपने व्यक्तिगत समय बंद कर दिया है, तो यह ग्राहक को आपको बुक करने से रोकता है।
  • ग्राहकों के साथ संवाद करें : नो-शो की संख्या कम करने और रिटर्न बुकिंग बढ़ाने के लिए एसएमएस और मैसेंजर का उपयोग करके आगामी अपॉइंटमेंट के लिए रिमाइंडर और पुष्टिकरण संदेश भेजें।

सारांश

चाहे कोई व्यवसाय Facebook, या Instagram, या दोनों का उपयोग करता हो, प्लेटफ़ॉर्म निःशुल्क टूल प्रदान करता है जो विशेष रूप से सेवा पेशेवरों की आवश्यकताओं के लिए तैयार किए गए हैं। नियुक्तियों का उपयोग करना आसान है जो व्यवसायों को उनके द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवाओं को दिखाने, उनकी उपलब्धता प्रदर्शित करने, नियुक्तियों के अनुरोधों को एकत्र करने और प्रबंधित करने और संचार करने के लिए अपने ग्राहकों का ट्रैक रखने की अनुमति देता है। हम इन उपकरणों का उपयोग करते हैं, और कई अन्य, यहाँ TPS Technologies में स्वयं। हम जो भाषा बोलते हैं उसे जानते हैं;)

ऑनलाइन मार्केटिंग के लिए उपयोग मामला मिला? अपना संपर्क विवरण छोड़ें और हमारी मार्केटिंग टीम को आपका मार्गदर्शन करने दें।

Back to blog

Leave a comment

Please note, comments need to be approved before they are published.