Firestorm

जलजला

आज, हम Zotac की नवीनतम यूटिलिटी पर अपडेट साझा करेंगे। आग्नेयास्त्र।

फायरस्टॉर्म एक समर्पित ZOTAC उन्नत सॉफ्टवेयर उपयोगिता है। यह वैसा ही है जैसा आप MSI आफ्टरबर्नर सॉफ्टवेयर में करेंगे, बस इसमें अधिक फीचर सेट हैं, जैसे स्पेक्ट्रा अनुकूलन, सेटिंग्स को बचाने के लिए तीन प्रोफाइल और OC स्कैनर।

हाल ही में, जब हमने अपने शॉपिंग पोर्टल पर Zotac के साथ GTX 1650 और 1650 AMP लॉन्च किया, तो हमें इसका डिज़ाइन बहुत सरल लगा, जिससे हमें ग्राफिक्स कार्ड के प्रदर्शन को आसानी से नियंत्रित और ट्वीक करने की अनुमति मिली। फ़ैक्टरी सेटिंग्स से परे इष्टतम प्रदर्शन निकालने के लिए हम क्लॉक स्पीड, मेमोरी स्पीड, फैन कंट्रोल, पावर, वोल्टेज ... और बहुत कुछ समायोजित कर सकते हैं। हमने एलईडी लाइटिंग को पूर्वनिर्धारित प्रभावों और रोशनी की तीव्रता और प्रकाश परिवर्तनों की आवृत्ति के साथ अनुकूलित किया। साधारण क्लिक से भी पंखे की गति को नियंत्रित किया जा सकता है।

फायरस्टॉर्म यूटिलिटी के साथ ग्राफिक्स कार्ड को ओवरक्लॉक करना बहुत आसान है। यह गैर-तकनीकी लोगों को उनके जीपीयू को नुकसान पहुंचाए बिना ओवरक्लॉक करने में मदद करने के लिए एक सरल यूआई के साथ आता है। सिस्टम पर इंस्टॉल किए गए कई जीपीयू को भी नियंत्रित किया जा सकता है।

ओसी स्कैनर की मदद से, हम हार्डवेयर को नुकसान पहुंचाए बिना सुरक्षित ओवरक्लॉकिंग के लिए अधिकतम ओवरक्लॉक करने योग्य सीमा निर्धारित कर सकते हैं। उपयोगिता के साथ ग्राफिक कार्ड के प्रदर्शन की निगरानी भी कर सकते हैं।

अब हम बुलेट वार फीचर लिस्ट की समीक्षा करते हैं।

  • • फाइन-ट्यूनिंग - ओवरक्लॉकिंग करने के लिए (क्लॉक स्पीड, मेमोरी क्लॉक, वोल्टेज, फ़ैक्टरी सेटिंग्स से परे प्रदर्शन को बढ़ावा देने की शक्ति)।

    ज़ोटैक फायरस्ट्रॉम
  • • ओसी स्कैनर - अधिकतम अनुकूलन सीमा का विश्लेषण करने के लिए, जो आपके ग्राफिक्स कार्ड को अनावश्यक जोखिम से बचाने में मदद करता है।

    ज़ोटैक फायरस्ट्रॉम
  • • पंखे की रूपरेखा - इष्टतम तापमान के लिए न्यूनतम शोर के साथ अधिकतम वायु प्रवाह को नियंत्रित और संतुलित करें। तो तापमान के आधार पर हम ज्यादा शोर पैदा किए बिना पंखा सेट कर सकते हैं।

    ज़ोटैक फायरस्ट्रॉम
  • • होशियार पंखे - पंखे की गति को नियंत्रित करने के लिए। इस विकल्प का उपयोग करके, आप इनबिल्ट ग्राफिक्स कार्ड पंखे की गति को बढ़ा और घटा सकते हैं।

    ज़ोटैक फायरस्ट्रॉम
  • • स्पेक्ट्रा - एलईडी लाइटनिंग को अनुकूलित करने के लिए। यदि आपके ग्राफ़िक्स कार्ड RGB लाइटनिंग सुविधा के साथ आते हैं, तो आप इस विकल्प का उपयोग मानक और एनिमेटेड प्रभावों के साथ लाइटनिंग को अनुकूलित करने के लिए कर सकते हैं।

    ज़ोटैक फायरस्ट्रॉम
  • • रीयल-टाइम इंटेलिजेंस - घड़ी की गति, मेमोरी की गति, जीपीयू वोल्टेज, तापमान, मेमोरी उपयोग जैसी प्रमुख सूचनाओं की निगरानी करने में मदद करता है। गेम खेलते समय हार्डवेयर की स्थिति की निगरानी करना भी एक महत्वपूर्ण बिंदु है, यह सॉफ्टवेयर इसे बहुत आसान बनाता है।

    ज़ोटैक फायरस्ट्रॉम
  • • सेटिंग्स सहेजें - फायरस्टॉर्म 3 प्रोफाइल प्रदान करता है ताकि हम अपनी आवश्यकताओं के आधार पर अपने सभी समायोजनों को सहेज सकें। हम अधिक समय व्यतीत किए बिना आवश्यक प्रोफ़ाइल पर आसानी से स्विच कर सकते हैं। यदि आप अलग-अलग ग्राफिक्स कार्ड सेटिंग्स के साथ अलग-अलग गेम खेलना चाहते हैं, तो उस समय यह बहुत उपयोगी होगा, क्योंकि कुछ गेम को अन्य की तुलना में थोड़ा अधिक प्रदर्शन की आवश्यकता होती है, ताकि गेमर सेटिंग्स, हम एक प्रोफाइल स्टोर कर सकें और वही हमें दूसरे गेम के लिए अन्य प्रोफाइल रख सकें। .

    ज़ोटैक फायरस्ट्रॉम

ये सुविधाएँ सीमित GTX/RTX ग्राफ़िक्स कार्ड के लिए लागू हैं। इस सॉफ़्टवेयर को स्थापित करने से पहले, कृपया सुनिश्चित करें कि आपका ग्राफ़िक्स कार्ड संगत है। यदि आप स्पष्ट नहीं हैं, तो हमारी टीम हमेशा मदद के लिए मौजूद है। संपर्क करें


यहाँ डाउनलोड करें:
नवीनतम GeForce RTX और GTX 16 सीरीज (ट्यूरिंग आर्किटेक्चर GPU) के लिए
http://hkftp.zotac.com/External/FireStorm/ZOTACGAMING-FireStorm.zip

GeForce GTX और GT सीरीज के लिए (नॉन-ट्यूरिंग आर्किटेक्चर)
http://hkftp.zotac.com/External/FireStorm/FireStorm.zip

न्यूनतम सिस्टम आवश्यकताएँ,
प्रोसेसर: कोर 2 डुओ या समकक्ष एएमडी
मेमोरी: 4 जीबी रैम
भंडारण: 10 एमबी मुक्त स्थान
ऑपरेटिंग सिस्टम: विंडोज 7 और बाद में।
Back to blog

Leave a comment

Please note, comments need to be approved before they are published.