#Amazon India Summer Sale #2019 के दौरान खरीदने के लिए टॉप गेमिंग गियर्स...

अमेज़ॅन इंडिया समर सेल मई 2019 यहां सर्वश्रेष्ठ गेमिंग गियर खरीदने के लिए है। टीपीएस टेक्नोलॉजीज के साथ चुनें।


उनके एक और आकर्षक हैशटैग #AapkoKitneMeinMila के साथ अमेज़न इंडिया समर सेल यहां 4 मई 2019 से शुरू होकर 7 मई 2019 तक चल रही है। हजारों भारतीय विक्रेताओं द्वारा प्रायोजित समान मूल उत्पादों पर भारी छूट का लाभ उठाने का यह एक शानदार अवसर है! अमेज़ॅन इंडिया के साथ 1 करोड़ से अधिक इन्वेंट्री के साथ, एक उपभोक्ता के लिए सही उत्पाद ढूंढना एक घास के ढेर में सुई की तरह हो सकता है! (उस बहुत पुरानी कहावत के लिए क्षमा करें!)

रुकिए, लेकिन TPS Technologies में, हम हाल ही में GAMING पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं! हां, और यदि आप पहले से ही घटती पॉकेट मनी पर अच्छे पैसे बचाना चाहते हैं तो हम आपको यहां सभी टिप्स (और त्वरित लिंक) देते हैं! (होता है, मुझे पता है)। इसलिए, यदि आप अपने पीसी के लिए सर्वश्रेष्ठ गेमिंग गियर का चयन कर रहे हैं, और कठिन समय बिता रहे हैं - तो हम समझते हैं। आजकल Logitech, Corsair, Omen by HP, और अन्य जैसे शीर्ष निर्माताओं से आने वाले नए मॉडल के लॉन्च के साथ-साथ कई नए प्रवेशकर्ता इस भीड़ भरे बाज़ार में अपना रास्ता बनाने की कोशिश कर रहे हैं। अब यह केवल एक गियर खोजने की बात नहीं है जो आपकी आवश्यकताओं को अच्छी तरह से फिट करता है और विज्ञापित के रूप में काम करता है: सुविधाओं का एक बड़ा क्षेत्र है, और प्रदर्शन मेट्रिक्स। हमें आपके गेमिंग सिस्टम के लिए विभिन्न श्रेणियों के कुछ शीर्ष गैजेट मिले हैं।

गेमिंग माउस, गेमिंग हेडफ़ोन और गेमिंग कीबोर्ड के लिए अमेज़न इंडिया समर सेल मई 2019। टीपीएस टेक्नोलॉजीज के साथ चुनें।

गेमिंग माउस
एक गेमिंग माउस आपको समर्थक नहीं बना सकता है, लेकिन यह आपको थोड़ा प्रतिस्पर्धात्मक लाभ दे सकता है और कुछ खेलों को खेलने के लिए अधिक आरामदायक और अधिक सुविधाजनक बना सकता है। एक नए डिजाइन पर अपना पैसा लगाने से पहले आपको यहां क्या विचार करना चाहिए।

ग्रिप स्टाइल?
जबकि हर खिलाड़ी अलग होता है, आप आमतौर पर ग्रिप को तीन व्यापक शैलियों में अलग कर सकते हैं: पाम ग्रिप, टिप ग्रिप, क्लॉ ग्रिप आदि।

अनुकूलन सॉफ्टवेयर?
गेमिंग चूहे अपने स्वयं के पीसी सॉफ्टवेयर के साथ आते हैं, या तो एक स्टैंड-अलोन पैकेज के रूप में या एक ही निर्माता से कीबोर्ड और हेडसेट जैसे अन्य गेमिंग गियर के लिए अनुकूलता के साथ "सुइट" में।

गेमिंग माउस का प्रकार?
गेमिंग चूहों के उपखंड हैं जिन्हें हम देख सकते हैं, जिनमें से अधिकांश में बटन डिज़ाइन और प्लेसमेंट हैं जो बहुत विशिष्ट प्रकार के गेम में सहायता करने के लिए हैं: शूटर माइस फास्ट एंड बेसिक, गेमिंग माउस साइड बटन और एंबिडेक्सट्रस चूहों के साथ।

इंटरफ़ेस: यूएसबी वायर्ड, या वायरलेस?
USB की बात: हालाँकि आप एक वायरलेस गियर पसंद कर सकते हैं, लेकिन अधिकांश गेमिंग गियर एक कारण से वायर्ड होते हैं। वायर्ड गियर तेज़ है, क्योंकि आपको वायरलेस सिग्नल के प्रसारण में शामिल संभावित इनपुट विलंबता के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है।

हमारी सिफारिशें:



गेमिंग कीबोर्ड
यदि आप एक गेमर हैं, तो संभवतः आप गेमिंग कीबोर्ड के अपने चुनाव को बहुत गंभीरता से लेते हैं। जब आपका कीबोर्ड आपके गेम कंट्रोलर के रूप में दोगुना हो जाता है, तो यह टाइपिंग के लिए एक टूल से कहीं अधिक होता है। गेमिंग कीबोर्ड खरीदने का मन बनाने से पहले आपको यहां क्या विचार करना चाहिए।

यह स्विच
आप कौन सा स्विच चाहते हैं यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप किस प्रकार के गेम खेलते हैं, और आप अपने कंप्यूटर के साथ और क्या करते हैं। यांत्रिक स्विच में उच्चतम सक्रियण बल होता है, जो उन्हें उन खेलों के लिए आदर्श बनाता है जिनमें आप गलती से कुंजी को दो बार मारने के बारे में चिंता नहीं करना चाहते हैं। स्विच के प्रकार: मैकेनिकल , डोम और कैंची स्विच

कीबोर्ड बैकलाइट और अनुकूलन?
पुराने बैकलाइट पर नए मोड़ के साथ समायोज्य रंग, और तीर और WASD कुंजियों के लिए अलग-अलग बैकलाइट क्षेत्रों के साथ कई प्रकाश क्षेत्र शामिल हैं, जो सबसे अधिक बार उपयोग की जाने वाली नियंत्रण कुंजियों को उजागर करते हैं। कुछ गेमिंग कीबोर्ड में व्यक्तिगत-कुंजी बैकलाइटिंग भी होती है, जिससे आप प्रत्येक कुंजी के रंग को एक-एक करके वैयक्तिकृत कर सकते हैं, जैसा कि आप फिट देखते हैं।

इंटरफ़ेस: यूएसबी वायर्ड, या वायरलेस?
USB की बात: हालाँकि आप अपने कीबोर्ड को वायरलेस होना पसंद कर सकते हैं, अधिकांश गेमिंग कीबोर्ड एक कारण से वायर्ड होते हैं। वायर्ड कीबोर्ड तेज़ होते हैं, क्योंकि आपको वायरलेस सिग्नल के प्रसारण में शामिल संभावित इनपुट विलंबता के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है।

हमारी सिफारिशें:



गेमिंग हेडसेट
प्रत्येक पीसी गेमर सर्वश्रेष्ठ ध्वनि चाहता है। उसके लिए आपको एक अच्छे हेडसेट (या गेमिंग हेडफ़ोन, यदि आप चाहें) की आवश्यकता है। एक के बिना, आपके पास अपने दुश्मनों से बात करने का एक विश्वसनीय तरीका नहीं है, और आप अपनी मित्र टीम या गिल्ड के साथ रणनीतियों का समन्वय नहीं कर पाएंगे।

वायर्ड या वायरलेस गेमिंग हेडसेट?
हेडसेट या तो वायर्ड या वायरलेस हो सकते हैं, आमतौर पर वायरलेस मॉडल की कीमत अधिक होती है। अधिक महत्वपूर्ण यह है कि प्रत्येक गेमिंग हेडसेट विभिन्न सिस्टम, हैंडहेल्ड और कंप्यूटर कनेक्शन का समर्थन करता है। पीएस 4 प्रो, एक्सबॉक्स वन एक्स, अधिकांश मोबाइल डिवाइस और कुछ कंप्यूटरों के लिए, आप वायरलेस हेडसेट के लिए ब्लूटूथ का उपयोग कर सकते हैं (मूल एक्सबॉक्स वन में ब्लूटूथ समर्थन नहीं है)। अन्य प्रणालियों को एक अलग वायरलेस कनेक्शन की आवश्यकता होती है, अक्सर आपके कंसोल या कंप्यूटर में एक अलग आधार प्लग किया जाता है।

क्या आपको सराउंड साउंड चाहिए?
अधिकांश हाई-एंड गेमिंग हेडसेट किसी प्रकार की सराउंड साउंड की पेशकश करने का दावा करते हैं, लेकिन अधिकांश सराउंड साउंड हेडसेट अभी भी ध्वनि उत्पन्न करने के लिए स्टीरियो ड्राइवर (अक्सर प्रत्येक कान के लिए एक 40 मिमी ड्राइवर) का उपयोग करते हैं। चारों ओर का पहलू डॉल्बी और डीटीएस प्रसंस्करण तकनीकों से आता है जो 360 डिग्री ऑडियो का आभास देने के लिए हेडसेट आपके कानों के बीच ध्वनि को कैसे मिलाते हैं, इसे ट्वीक करते हैं।

इंटरफ़ेस: यूएसबी वायर्ड, या वायरलेस?
USB की बात: हालाँकि आप अपने कीबोर्ड को वायरलेस होना पसंद कर सकते हैं, अधिकांश गेमिंग कीबोर्ड एक कारण से वायर्ड होते हैं। वायर्ड कीबोर्ड तेज़ होते हैं, क्योंकि आपको वायरलेस सिग्नल के प्रसारण में शामिल संभावित इनपुट विलंबता के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है।

हमारी सिफारिशें:



कोई सवाल है? हमें मदद करने में अधिक खुशी होगी।

पीसी गेमिंग को ट्यून करने के लिए एक शानदार ग्रीष्मकालीन खरीदारी करें! अगली बार तक... अलविदा।

Back to blog

Leave a comment

Please note, comments need to be approved before they are published.