Useful gadgets needed to Work from Home

वर्क फ्रॉम होम के लिए जरूरी उपयोगी गैजेट्स

वर्क फ्रॉम होम एक अवधारणा है जहां एक कर्मचारी दूरस्थ स्थान (होम, कैफे, पार्क) से अपना काम कर सकता है। उन्हें एक निश्चित समय पर एक निश्चित स्थान पर होने से छूट दी गई है। यह एक जीत-जीत की स्थिति है जहां कर्मचारी का समय और यात्रा में खर्च होने वाले पैसे और अन्य चीजें बचती हैं जो नियमित कर्मचारियों को काम पूरा करने के दौरान होती हैं।

चूँकि हम में से कई लोगों को इस पूरी WFH चीज़ में और सही कारणों से मजबूर किया जा रहा है, इसलिए हमने उन चीज़ों की एक सूची तैयार की है जो आपको मज़ेदार होने के साथ-साथ तेज़, अधिक प्रभावी, उत्पादक बनने में मदद करेंगी।

सभी की जरूरत है पूरक उपकरणों का कुछ सही सेट जो आपको समर्थन देगा और आपको अपने दैनिक कार्यों के माध्यम से पालने में मदद करेगा, भले ही आपको कार्यालय की जगह से दूर रखा गया हो।

पहली बात पहले,

विश्वसनीय इंटरनेट कनेक्शन (तेज़ बेहतर बेहतर) : हालांकि आप एक दूरस्थ स्थान से काम कर रहे होंगे, फिर भी आपको परियोजना को पूरा करने के लिए अपनी टीम के साथ बातचीत करनी होगी/ कार्यों को सौंपना होगा जिसके लिए अन्य सदस्यों की विशेषज्ञता की आवश्यकता होगी। एक स्थिर और शालीनता से तेज़ कनेक्शन बहुत जरूरी है।

एक अतिरिक्त लैपटॉप (हल्का बेहतर) : हम में से अधिकांश लोग भारी सामान उठाने के लिए अपने घर में एक डेस्कटॉप सेटअप रखने के आदी हैं, लेकिन ऐसी स्थितियां हैं जहां एक अतिरिक्त लैपटॉप (खासकर अगर यह हल्का है) वास्तव में काम आ सकता है। आपके पास पूरा करने के लिए कार्य हैं लेकिन आपको वास्तव में इसे पूरा करने के लिए एक निश्चित कमरे में फंसने के लिए खुद को मजबूर करने की आवश्यकता नहीं है।

एक सेकेंडरी मॉनिटर (अधिक बेहतर बेहतर) : हम में से अधिकांश इस बात से सहमत होंगे कि एक नियमित लैपटॉप की अपेक्षाकृत छोटी स्क्रीन निश्चित समय पर पर्याप्त नहीं होती है और बस हमें धीमा कर देती है। एक अलग मॉनिटर उस समय गंभीरता से काम आ सकता है और अतिरिक्त अचल संपत्ति आसानी से उत्पादकता को बढ़ावा देगी और वास्तविक समय डेटा को व्यवस्थित और ट्रैक करने में जीवन को थोड़ा आसान बनाती है।

एक वायरलेस कीबोर्ड और माउस सेट (जस्ट बेटर) : यह भी एक आसान पिक है जो दूर देखने के लिए बहुत कुछ प्रदान करता है। केबलों से पूर्ण स्वतंत्रता अपने आप में एक सम्मोहक खरीद के लिए होनी चाहिए।

एक आरामदायक कुर्सी (बहुत बेहतर) : एक आरामदायक कुर्सी आपके पिछले हिस्से के साथ-साथ आपके समग्र आसन के लिए चमत्कार करेगी। इसका उद्देश्य कुछ दर्द बिंदुओं को खत्म करना होगा जो एक कुर्सी पर अपेक्षाकृत लंबा समय बिताने पर अनुभव करेंगे जो सही स्थानों पर सही समर्थन प्रदान नहीं करती है।

एक वायर्ड/वायरलेस नॉइज़-कैंसलिंग सक्षम हेडफ़ोन (बोनस) : हेडफ़ोन, जो अपने आप में एक महान उत्पादकता उपकरण है - आप अपने हेडफ़ोन के साथ बहुत कुछ कर सकते हैं लेकिन हम में से अधिकांश उनका उपयोग केवल खुद को ज़ोन आउट करने और कार्य पर बेहतर ध्यान केंद्रित करने के लिए करते हैं। बाहरी शोर को काटकर हाथ में। वायर्ड/वायरलेस, एक्टिव नॉइज़ कैंसलेशन वाले हेडफ़ोन बिना वॉल्यूम बढ़ाए अवांछित सिग्नल को ब्लॉक कर देते हैं।

वर्क फ्रॉम होम गैजेट्स पर शानदार डील्स देखें

Back to blog

1 comment

Interesting stuff to read. Keep it up

Dash

Leave a comment

Please note, comments need to be approved before they are published.