HP Care Pack - Enhanced Protection for your HP Products (Part -2)

एचपी केयर पैक - आपके एचपी उत्पादों के लिए बेहतर सुरक्षा (भाग -2)

HP की वारंटी सेवाओं पर दूसरे ब्लॉग में आपका स्वागत है। इससे पहले कि हम गहराई में जाएं और निर्णय लेने की युक्तियां साझा करें, कृपया सुनिश्चित करें कि आपने पहले ब्लॉग ( एचपी केयर पैक्स - भाग 1 ) में शामिल मूलभूत बातों को समझ लिया है।

यदि आपने एचपी से वारंटी सेवाओं के लिए जाने का फैसला किया है, तो आइए विचार करें कि कौन सी आपकी आवश्यकताओं के लिए पर्याप्त होगी। ऑनसाइट सेवा के साथ या उसके बिना प्रत्येक उपकरण एक वर्ष, दो वर्ष के लिए आधार वारंटी (एचपी मूल वारंटी) के साथ आता है। यह ध्यान देने योग्य है कि अतिरिक्त वारंटी की खरीद और सक्रियण को आपके एचपी उत्पाद की खरीद के 90 दिनों के भीतर पूरा किया जाना चाहिए। हां, हो सकता है कि आप रुकना चाहें और अंतिम पंक्ति को फिर से पढ़ना चाहें।

यह थोड़ा सा जटिल हो जाता है जब आप जानते हैं कि प्रत्येक प्रकार के डिवाइस के लिए केयर पैक के लाभ अलग-अलग हैं। प्रिंटर, लैपटॉप, AIO (ऑल इन वन) और डेस्कटॉप के लिए - केयर पैक वारंटी अवधि अलग-अलग हो सकती है। टीपीएस में, हम इससे संबंधित हजारों प्रश्नों में सहायता कर रहे हैं। हमने इसे कवर कर लिया है।

एक्सीडेंटल डैमेज प्रोटेक्शन (ADP) प्रकार के केयर पैक आपको ADP वारंटी के तहत दुर्घटनावश गिरने, गिरने, बिजली गिरने, क्षतिग्रस्त या टूटे हुए लिक्विड क्रिस्टल डिस्प्ले (LCD) , या यहां तक ​​कि डिवाइस के टूटे हुए हिस्सों के लिए कवर करते हैं। आप एचपी की ऑनसाइट हार्डवेयर मरम्मत से लाभ उठा सकते हैं। यह देखना आश्चर्यजनक है कि एचपी अपने कुछ केयर पैक प्रसादों के साथ हार्डवेयर विनिमय समर्थन भी प्रदान करता है।

नीचे दी गई इन तालिकाओं को और अधिक स्पष्टता लाने में मदद करनी चाहिए।

एचपी केयर पैक

एचपी केयर पैक क्या गारंटी देता है:

  • आप केयर पैक सेवा के लिए कटौतियों और शुल्क में एक रुपये का भुगतान नहीं करेंगे - भले ही हमें आपके पूरे डिवाइस को बदलने की आवश्यकता हो
  • आपको 100% असली एचपी स्पेयर पार्ट्स मिलेंगे
  • आपको विशेषज्ञ सहायता मिलेगी - ऑनसाइट और रिमोट
  • यदि लागू हो और आवश्यक हो, तो आपको अगले व्यावसायिक दिन के भीतर अपने उपकरण या पुर्जों की मुफ़्त शिपिंग प्रदान की जाएगी

अब तक, आपके पास अपने डिवाइस के लिए आवश्यक एचपी केयर पैक प्रकार पर एक सूचित निर्णय लेने के लिए अधिकांश हथियार होंगे। इसे और सरल बनाने के लिए, आइए उत्पाद श्रेणीवार चार्ट और एचपी केयर पैक द्वारा प्रदान किए जाने वाले लाभों का उपयोग करें।

पीसी

एचपी केयर स्मरण पुस्तक डेस्कटॉप कार्य केंद्र बिक्री का खुदरा बिंदु
यात्रियों के लिए अगला कारोबारी दिन ऑनसाइट
ट्रैकिंग और रिकवरी
दोषपूर्ण मीडिया प्रतिधारण (DMR)
दुर्घटना क्षति संरक्षण (ADP)
कॉल टू रिपेयर (सीटीआर)
वही कारोबारी दिन (एसबीडी)

प्रिंटर

एचपी केयर इंकजेट स्कैनजेट लेज़र डिज़ाइनजेट
हार्डवेयर फोन सहायता सेवा
सॉफ्टवेयर 9x5 रिमोट फोन समर्थन में
बुनियादी सहायता सेवा (बीएएस)
रखरखाव किट प्रतिस्थापन सेवा (MKRS)
अगले दिन यूनिट एक्सचेंज (एनडीईएक्स)
वही कारोबारी दिन (एसबीडी)
दोषपूर्ण मीडिया प्रतिधारण (DMR)
एनबीडी कॉल टू रिपेयर (सीटीआर)

एचपी केयर पैक

इस ब्लॉग के समय, टीपीएस टेक्नोलॉजीज एचपी लैपटॉप और एआईओ (ऑल इन वन) उपकरणों के लिए सभी एचपी केयर पैक का समर्थन करता है। जब हम समर्थित केयर पैक की सूची में प्रिंटर जोड़ेंगे तो हम घोषणा करेंगे।

हमारे पास आपके एचपी लैपटॉप के लिए यहां एचपी केयर पैक की क्यूरेटेड सूची है

अपनी रसीद संभाल कर रखें:
इसे हमेशा याद रखें। यदि आपको हार्डकॉपी प्राप्त होती है तो आप उसे स्कैन कर सकते हैं और मूल कॉपी को एक फोल्डर में बड़े करीने से व्यवस्थित करते हुए उसकी एक डिजिटल कॉपी रख सकते हैं। वारंटी के दावे के साथ-साथ वारंटी सक्रियण प्रक्रिया के दौरान उनकी बहुत आवश्यकता होती है।


अपना उत्पाद पंजीकृत करें:
एचपी द्वारा एक पंजीकृत उत्पाद को ट्रैक करना आसान है। त्वरित ट्रैकिंग तेज सेवा और त्वरित सत्यापन सुनिश्चित करेगी, इस प्रकार एक सहज सेवा अनुभव। यदि आप निर्माता के साथ पंजीकरण करते हैं तो कुछ उत्पादों को अतिरिक्त वारंटी मिलती है।


आपकी सहायता के लिए आपका मरम्मत तकनीशियन मौजूद है:
जिस तकनीशियन से आप ओवरकॉल के संपर्क में आते हैं, या किसी सेवा केंद्र में, वह व्यक्ति नहीं होता है जिस पर अपनी हताशा निकाली जाए। हालांकि वे कंपनी के प्रतिनिधि हैं, वारंटी मामले को स्पष्ट रूप से पेश करने से त्वरित निर्णय लेने में मदद मिलती है जो कंपनी के विश्वास और प्रतिष्ठा के लिए सर्वोत्तम हैं।


** यहां उपलब्ध एचपी एक्सटेंडेड वारंटी पैक केवल उन एचपी उत्पादों के लिए लागू है जो 90 दिनों से कम पुराने हैं। केवल एचपी इंडिया द्वारा बेचे जाने वाले एचपी उत्पादों के लिए लागू ।**

हमने यह सुनिश्चित करने के लिए काम किया है कि संपूर्ण वारंटी पैक सक्रियण को सरल बनाया जाए। वारंटी पैक की सफल खरीद पर।

  1. वेबसाइट tpstech.in/active पर जाएं
  2. आवश्यक विवरण के साथ फॉर्म भरें।
  3. सफल सत्यापन पर, आपकी वारंटी सेवा 24 व्यावसायिक घंटों के भीतर सक्रिय हो जाएगी।
  4. अपने एचपी उत्पाद के लिए सही वारंटी पैक खरीदने के लिए, आपको उस मॉडल नंबर की आवश्यकता होगी जिसे आप अपने सिस्टम पर उत्पाद स्टिकर टैग में देख सकते हैं जहां सीरियल और पार्ट नंबर दोनों का उल्लेख किया गया है।

एचपी केयर पैक


बधाई हो! आप अब तक लगभग पूरा कर चुके हैं। जागरूकता के लिए अंतिम कुछ बिंदु अधिक हैं। फॉर्म में प्राप्त डेटा के सफल सत्यापन पर, आपका केयर पैक टीपीएस टेक टीम द्वारा 24 व्यावसायिक घंटों में सक्रिय कर दिया जाएगा। एक बार सक्रिय होने के बाद, लाभों को किसी अन्य डिवाइस पर स्थानांतरित नहीं किया जा सकता है- इसलिए कृपया इसे सबमिट करने से पहले विवरण सत्यापित करना सुनिश्चित करें।

आप कॉम्बो टाइप केयर पैक में वारंटी या एक्सीडेंटल डैमेज प्रोटेक्शन या दोनों के लिए जा सकते हैं। लेकिन आप एक ही डिवाइस पर दो 'वन ईयर' केयर पैक को सक्रिय नहीं कर सकते।

प्रत्येक डिवाइस में एक अद्वितीय एचपी वारंटी पैक प्रयोज्यता है, इसलिए कृपया अपने एचपी डिवाइस के पीछे उपलब्ध मॉडल नंबर के माध्यम से संगतता को सत्यापित करें। आप बस हमसे संपर्क करके इसे हमारे समर्थन विशेषज्ञों को सौंप सकते हैं।

ठीक है - हम कर चुके हैं! अब आप एचपी केयर पैक्स के बारे में अपने ज्ञान पर गर्व कर सकते हैं।

मिलते हैं किसी और ब्लॉग पर। प्रोत्साहित करना।

Back to blog

1 comment

It’s nice one…

Bishnupriya nayak

Leave a comment

Please note, comments need to be approved before they are published.